उपभोक्ताओं की सुविधा में विस्तार के लिए बिजली सेप सिस्टम का होगा अपग्रेडेशन

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं की सेवा और सुविधाओं में विस्तार के लिये सैप सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है। सैप सिस्टम के जरिये ही उपभोक्ताओं को आनलाइन बिल पेमेंट, मोर बिजली एप एवं सेन्ट्रल कॉल सेन्टर जैसी सुविधाएं उपलब्ध हो पाती है। उपभोक्ता को और बेहतर सुविधा देने के लिये 7 सितम्बर रात्रि 11.50 बजे से 14 सितम्बर को सुबह 10 बजे तक सैप सिस्टम के अपग्रेडेशन का कार्य किया जाएगा।
इस दौरान 07 सितम्बर रात्रि 11.50 बजे से केवल दो-तीन घंटे के लिये मोर बिजली एप एवं वेबसाइड में उपलब्ध सभी सेवायें के लिए बंद रहेंगी। दो-तीन घंटे के पश्चात् ऑन लाईन बिजली बिल भुगतान की सेवा फिर चालू हो जाएगी।
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री हर्ष गौतम ने ने बताया कि रायपुर के सेप सिस्टम को बिलासपुर स्थित डिजास्टर रिकवरी सेंटर से लिंक करके मोर बिजली एप, ऑन लाईन बिजली बिल भुगतान एवं बिजली बंद की शिकायत की सुविधा जारी रखी गई है। इस दौरान सेन्ट्रल काल सेन्टर का टेलीफोन नंबर 1912 के माध्यम से भी बिजली संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। अपग्रेडेशन गतिविधि के दौरान बिजली उपभोक्तागण एटीपी काउन्टर के माध्यम से भी बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं। इस दौरान उपभोक्ताओं के मीटर रीडिंग व बिलिंग का कार्य यथावत् जारी रहेगा।
मोर बिजली मोबाइल ऐप के माध्यम से बिजली बिल भुगतान,बिजली बिल देखने एवं शिकायत दर्ज करने की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। मोर बिजली ऐप पर प्रदान की गई अन्य सुविधाएॅ उक्त अवधि में उपभोक्ताओं को उपलब्ध नहीं होगी। अपग्रेडेशन के बाद सभी सुविधाएॅ यथावत पुन: बहाल कर दी जायेगी। अपग्रेडेशन की अवधि में उपभोक्ता द्वारा बिजली बिल के सफल भुगतान दिनांक 14 सितम्बर 2021 के बाद संबंधित उपभोक्ताओं के बी.पी. नंबर पर अपडेट हो सकेगा। इस कार्य को अवकाश के दिनों में पूरा किया जा रहा है ताकि आवश्यक शासकीय कार्य कम से कम बाधित हो।

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